रविवार का सदुपयोग –अंश-छियासठवाँ


रविवार का सदुपयोग 

 
साप्ताहिक सूक्ष्म ब्लॉग | संवाद से परिवर्तन का प्रयास 
 
अंश-छियासठवाँ
 
भाजपा के सुशासन पर जनता ने लगाई मुहर..!
 
“कुशासन का अंधेरा छटा है,
स्वर्णिम भविष्य का सुरज उगा है, 
सुशासन का कमल खिला है।”
 
प्रिय साथियों,
 
मैं प्रत्येक रविवार को प्रातः 10 बजे आप सबके साथ “रविवार का सदुपयोग” ब्लॉग में अपने विचार साझा करता हूं। लेकिन आज का दिन न केवल मेरे लिए बल्कि देश-प्रदेशवासियों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण दिन था। देश के चार राज्यों में चुनाव परिणाम आने के कारण थोड़े विलंब से आज संध्या यह ब्लॉग पोस्ट कर रहा हूं, जिसके लिए क्षमा प्रार्थी हूं। आगे से मैं अपने उसी पुराने समय में नियमित रूप से अपने ब्लॉग “रविवार का सदुपयोग” के माध्यम से अपने विचार साझा करता रहूंगा।
 
लोकतंत्र के महापर्व में जनता ने पूरे जोश-उत्साह के साथ राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में माननीय प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए भाजपा के सुशासन की सरकार पर अपनी मुहर लगाई है। इन तीनों राज्यों की जनता ने विकास की नई आधारशिला रखते हुए भाजपा को जो प्रचंड भगवा जनादेश दिया है, उसके लिए मैं तीनों राज्यों की देवतुल्य जनता-जनार्दन को कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूं। साथ ही इस जीत के लिए दिन-रात एक कर पार्टी के लिए कार्य कर रहे समर्पित कार्यकर्ताओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं। आज इन तीनों राज्यों में सुशासन का नया सूर्योदय हुआ है और निश्चित रूप से आने वाले 5 साल प्रदेश के विकास में मील के पत्थर साबित होंगे।
 
देश के इन प्रमुख राज्यों के विधानसभा चुनाव को वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा था और यह सेमीफाइनल निश्चित रूप से भाजपा जीत चुकी है। इस बार जिस तरह से राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के प्रति अपना विश्वास व्यक्त करते हुए प्रचंड जनादेश दिया है, वह 2024 में देश में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत की शुरुआत है। जनता के आशीर्वाद से आज प्रदेश में डबल इंजन की सरकार का गठन हुआ है। राजस्थान में पिछले 5 सालों में जिस तरह से विकास की गाड़ी को ब्रेक लग गई है, वह विकास की गाड़ी पुनः तीव्र गति से चलने को तैयार है। हमें पूरा विश्वास है कि अगले पांच वर्षों में राजस्थान विकास का एक नया अध्याय लिखेगा।
 
खींवसर विधानसभा के चुनाव परिणामों को देकर हमारे खींवसर भाजपा परिवार के साथी निराश न हों। इस बार आप सबने एक योद्धा की तरह चुनाव लड़ा है। आप सबकी मेहनत निश्चित रूप से आने वाले समय में खींवसर में कमल खिलाने का मार्ग प्रशस्त करेगी। खींवसर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के प्रति जो संकल्पबद्धता दिखाई है, वह वास्तव में अविश्वनीय है। चुनाव से पहले हम जिस संकल्प के साथ आगे बढ़े थे, खींवसर की जनता ने उस संकल्प को पूरा करने में भरपूर साथ और सहयोग दिया। आने वाले लोकसभा चुनाव में इसी दृढ़निश्चय, मेहनत और समर्पण के साथ इस संकल्प को पूरा करके दिखाएंगे। चुनाव का परिणाम भले ही कुछ भी रहा हो, पार्टी कार्यकर्ताओं को निराश होने की आवश्यकता नहीं है। मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि खींवसर के विकास का संकल्प इसी तरह आगे भी जारी रहेगा और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में बनने वाली डबल इंजन की सरकार में हमारा खींवसर भी विकास की दौड़ में अग्रणी रहेगा। एक बार पुनः खींवसर के सभी देवतुल्य मतदाताओं का आभार प्रकट करता हूं और विश्वास दिलाता हूं मैं आप सबके साथ पहले भी खड़ा था, खड़ा हूं और आगे भी खड़ा रहूंगा।
 
प्रदेश के साथ-साथ आज लोहावट में भी सुशासन का सुर्योदय हो चुका है। लोहावट की जनता पिछले 5 सालों से इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। लोहावट के विकास का जो पहिया रूक गया था, उसे पुनः गति मिल चुकी है। इन पांच सालों में लोहावट में जिस तरह से अन्याय, अत्याचार, कुशासन और राजनीतिक शक्तियों के दुरुपयोग का उदाहरण देखने को मिला, वह हर किसी के लिए चिंताजनक था। हालात यह थे कि क्षेत्रवासी अपनी आवाज भी नहीं उठा पा रहे थे, जिस “जनप्रतिनिधि” को जनता चुना था, वे जनता से ही दूर चले गए थे। लेकिन इस बार जब लोहावट की जनता की अपनी बारी आई, तो दुगुने जोश-उत्साह के साथ सुशासन का कमल खिलाकर अपना प्रतिशोध पूरा किया। मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि जिस विश्वास और उम्मीद के साथ लोहावट की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर को विजयी बनाया है, उस उम्मीद और भरोसे को कायम रखते हुए भाजपा लोहावट के विकास की गति को आगे बढ़ाएगी। साथ ही एक बार पुनः क्षेत्र में आपसी प्रेम,भाईचारा व सौहार्द का वातावरण होगा और सभी मिलकर क्षेत्र के विकास में भागीदार बनेंगे।
 
आज विधानसभा चुनाव के ये परिणाम न केवल भारतीय जनता पार्टी के लिए बल्कि देश-प्रदेश की समस्त जनता के लिए भी उत्साहित करने वाले हैं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि जनता इसी जोश और उत्साह के साथ आने वाले लोकसभा चुनाव में भी पुनः यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए, भारतीय जनता पार्टी को अपना प्रचंड जनसमर्थन देगी।
 
 
हृदय की कलम से ! 
 
आपका 
 
– धनंजय सिंह खींवसर